DehradunHealthUttarakhand

डीएम हैं रुद्रप्रयाग के और काम कर डाला 90 किमी दूर टिहरी जिले में, कारण जानकर हो जाएंगे चकित

रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार ने रविवार को दूसरे जिले में जाकर किए 122 महिलाओं के अल्ट्रासाउंड

Usha Bhandari, Dehradun: इन दिनों चारधाम यात्रा चरम पर है। यात्रा रूट से जुड़े किसी भी जिले के जिलाधिकारी (डीएम) के पास यात्रा मैनेजमेंट के रूप बड़ी चुनौती है। हालांकि, अपनी अति व्यस्त प्रशासनिक दिनचर्या के बाद भी रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार उस जिम्मेदारी को भी निभा रहे हैं, जिसका सीधा दायित्व उन पर नहीं है। आपको जानकारी हैरानी होगी कि जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग रविवार के अवकाश के बाद भी 90 किलोमीटर दूर टिहरी जिले के बिलेश्वर सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) पहुंचे और वहां 122 महिलाओं के अल्ट्रासाउंड किए।

सीएचसी में अल्ट्रासाउंड के लिए अपनी बारी के इंतजार में खड़ी महिलाएं, इसी केंद्र में डीएम डॉ गहरवार ने किए अल्ट्रासाउंड।

जनपद रुद्रप्रयाग की जिम्मेदारी संभालने से पहले डॉ सौरभ गहरवार जनपद टिहरी में बतौर जिलाधिकारी एक साल अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसी दौरान उन्हें टिहरी के सीएचसी बिलेश्वर में अल्ट्रासाउंड डॉक्टर की कमी की जानकारी मिली। स्थानीय महिलाओं की समस्या को समझते हुए उन्होंने सीएचसी बिलेश्वर में अल्ट्रासाउंड करना शुरू किया। बता दें कि जिलाधिकारी सौरभ गहरवार सिविल सेवा में आने से पहले बतौर अल्ट्रासाउंड स्पेशलिस्ट अपनी सेवाएं दे चुके हैं। टिहरी में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने लगातार सीएचसी बिलेश्वर में अपनी सेवाएं दी।

पिछले वर्ष रुद्रप्रयाग में जिलाधिकारी की जिम्मेदारी संभालने के बाद भी बिलेश्वर के लोगों की जरूरत एवं भावनाओं को ध्यान में रखते हुए रुद्रप्रयाग से करीब 90 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बिलेश्वर सीएचसी में डॉ सौरभ गहरवार लगातार अल्ट्रासाउंड की सेवाएं दे रहे हैं। रविवार को भी जिलाधिकारी बिलेश्वर सीएचसी पहुंचे और वहां उन्होंने 122 महिलाओं का अल्ट्रासाउंड किया। उनकी बिलेश्वर पहुंचने पर स्थानीय लोग काफी खुश नजर आए एवं सभी ने उनको धन्यवाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button