crimeDehradunland fraud

दून के बिल्डर से हड़पे 2.80 करोड़, आर्किटेक्ट समेत 03 गिरफ्तार

बिल्डर राकेश बत्ता को दूसरे की जमीन दिखाकर हड़पे 2.8 करोड़ रुपए, राजपुर पुलिस ने दबोचे आरोपी

Amit Bhatt, Dehradun: दून के प्रतिष्ठित बिल्डर राकेश बत्ता (आरबीएस डेवलपर्स के संचालक) को किसी दूसरे व्यक्ति की जमीन दिखाकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले 03 आरोपितों को राजपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने जमीन के फर्जी दस्तावेज दिखाकर बेचने का प्रयास किया और बिल्डर से 02 करोड़ 80 लाख रुपये ले लिए। गिरोह में एक आर्किटेक्ट भी शामिल है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि 10 जून को बिल्डर राकेश बत्ता निवासी महंत रोड लक्ष्मण चौक ने तहरीर दी कि गिरीश कोटियाल, दिनेश कुमार अग्रवाल (आर्किटेक्ट) व राजीव कुमार नाम के व्यक्ति ने उन्हें राजपुर रोड स्थित एक प्लाट दिखाया। प्लाट की कीमत पांच करोड़ रुपये बताई गई।

आरोपितों ने बताया कि यह जमीन अरशद कय्यूम नाम के व्यक्ति की है, जो उनका जानने वाला है। तीनों ने राकेश बत्ता की अरशद कय्यूम नाम के व्यक्ति से मुलाकात कराई और एक इकरारनामा तैयार करते हुए 55 लाख रुपये अरशद कय्यूम खाते में जबकि 25 लाख नकद लिए। इसके अलावा आरोपितों ने 02 करोड़ रुपये के चेक लिए। राकेश बत्ता प्लाट पर कब्जा लेने पहुंचे तो वहां पर अरशद कय्यूम नाम का व्यक्ति मौजूद मिला, जिसने जमीन के दस्तावेज दिखाते हुए जमीन अपनी बताई। जांच करने पर पता चला कि प्लाट उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित कपडा व्यापारी की है। इस मामले में उन्होंने राजपुर थाने में तहरीर दी थी।

थानाध्यक्ष राजपुर पीडी भट्ट ने विवेचना में जब जमीन के दस्तावेज चेक किए तो वह फर्जी पाए गए। उन्होंने तत्काल एक टीम गठित करते हुए आरोपित गिरीश कोठियाल निवासी हरीपुर नवादा नेहरू कालोनी, दिनेश अग्रवाल निवासी रेसकोर्स शहर कोतवाली और राजीव कुमार निवासी ग्राम रावटी थाना हीमपुर जनपद बिजनौर, यूपी को राजपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

फर्जी अरशद कय्यूम की तलाश कर बनाई फर्जीवाड़े की योजना
पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि धोरणखास में उन्हें एक प्लाट की जानकारी मिली थी, जोकि भदोही यूपी निवासी अरशद कय्यूम के नाम पर थी। तीनों ने मिलकर प्लाट के फर्जी दस्तावेज बनाकर उसे बेचने की योजना बनाई। उन्हें प्लाट बेचने के लिए असली मालिक अरशद कय्यूम के नाम के अन्य व्यक्ति की तलाश थी। दिनेश अग्रवाल के पास एक इमाम नाम का व्यक्ति रहता था जोकि सिकरोड़ा भगवानपुर का निवासी है। इमाम ने बताया कि अरशद कय्यूम नाम का व्यक्ति भगवानपुर में रहता है, जिससे वह उनकी बात करवा सकता है। तीनों ने फर्जी अरशद कय्यूम को देहरादून बुलाया और उसे योजना के बारे में बताया। आरोपितों ने फर्जी अरशद कय्यूम की मुलाकात द्रोण होटल में राकेश बत्ता से कराई और यकीन दिलाया की यही असली अरशद कय्यूम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button