Dehradundm dehradunEducation

स्कूलों में शनिवार को भी छुट्टी घोषित, भारी वर्षा के अलर्ट पर डीएम का आदेश

ऑरेंज अलर्ट के चलते शुक्रवार के बाद शनिवार को भी अवकाश घोषित

Amit Bhatt, Dehradun: देहरादून जिले में शुक्रवार के बाद शनिवार को भी 12वीं कक्षा तक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। जिलाधिकारी सोनिका ने यह आदेश मौसम विज्ञान विभाग के भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए यह आदेश जारी किया है। इससे पहले जिलाधिकारी ने मंगलवार 23 जुलाई को भी अवकाश घोषित किया था। हालांकि, तब मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं दिखा। जबकि शुक्रवार के लिए जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक जिले के कई क्षेत्रों में भारी बारिश देखने को मिली।

शनिवार को अवकाश का जिलाधिकारी का आदेश।

जिलाधिकारी सोनिका के आदेश के मुताबिक मौसम विभाग ने भारी वर्षा के साथ ही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका व्यक्त की है। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों के साथ ही कक्षा 12 तक के छात्रों के लिए 27 जुलाई शुक्रवार को अवकाश घोषित किया गया है। आदेश के अनुपालन की जिम्मेदारी मुख्य शिक्षा अधिकारी के साथ ही जिला कार्यक्रम अधिकारी को दी गई है।

जिलाधिकारी सोनिका के मुताबिक मौसम विभाग की चेतावनी को जरा भी हल्के में नहीं लिया जा सकता। क्योंकि, सरकारी व्यवस्था की यही जिम्मेदारी भी है कि प्रत्येक सूचना के प्रति गंभीरता दिखाई जाए। जिला प्रशासन के लिए स्कूली बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि है। बच्चों को मौसम के चलते किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए मौसम विभाग के प्रत्येक अलर्ट को गंभीरता से लिया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button