DehradunUttarakhandआपदा प्रबंधन

डीएम सोनिका ने किया अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

आपदाग्रस्त क्षेत्रों में युद्धस्तर पर काम कर व्यवस्था बनाने को कहा

Round The Watch: जिलाधिकारी सोनिका ने आज मंगलवार को डांडा लखौण्ड, आईटी पार्क में आपदाग्रस्त क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया। कल रात्रि में हुई भारी वर्षा से आईटी पार्क, डांडा लखौण्ड सहसस्त्रधारा रोड में पुलिया, सड़क आदि क्षतिग्रस्त हो गए, जिनका जिलाधिकारी ने स्थलीय निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि आपदाग्रस्त क्षेत्रों में युद्धस्तर पर कार्य करते हुए व्यवस्था बनाई जाए।

जिलाधिकारी ने सहस्त्रधारा में सोमनाथ नगर नीरू बस्ती, आईटी पार्क से लगते हुए क्षेत्र डांडा लखौण्ड वार मेमोरियल स्कूल के क्षतिग्रस्त हुए पुस्ते, सड़क, स्कूल की क्षतिग्रस्त ग्राउंड दीवार की भूमि का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को आपदाग्रस्त क्षेत्र में आगणन (इस्टीमेट) तैयार करने तथा बाढ़ सुरक्षा से बचाव कार्य हेतु सिंचाई विभाग के अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ ही लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़कों का आगणन तैयार करते हुए सड़क निर्माण एवं वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

आपदाग्रस्त क्षेत्रों के निरीक्षण के दौरान निर्देश देतीं जिलाधिकारी सोनिका

साथ ही निर्देशित किया कि सुरक्षा दीवार के साथ ही ड्रेनेज की उचित व्यवस्था बनाई जाए। उन्होंने ऊर्जा निगम व जल संस्थान को क्षतिग्रस्त विद्युत लाईन तथा पेयजल की क्षतिग्रस्त लाईनों को युद्धस्तर पर व्यवस्थित करने को कहा। निरीक्षण के दौरान लोनिवि के अधिशासी अभियंता धीरेंद्र सिंह, सहायक निदेशक सूचना बीसी नेगी, सिंचाई, ऊर्जा निगम,आदि विभागों के अधिकारी, कार्मिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button