crimeDehradunUttarakhandउत्तराखंड

देहरादून के बॉर्डर इलाकों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर, अपराधियों के जारी होंगे फ़ोटो

एसएसपी अजय सिंह ने विकासनगर, सहसपुर, कुल्हाल बार्डर, धर्मावाला क्षेत्र का किया भ्रमण

Digvijay Singh Shah, Dehradun: अन्य राज्याें से घुसपैठ करने वाले अपराधियों को रोकने के लिए जिले से प्रवेश मार्गों पर सीसीटीवी कैमरों का जाल बिछाया जाएगा। साथ ही हिस्ट्रीशीटर और नशा तस्करों समेत कुख्यात अपराधियों की फोटो और जानकारी का बोर्ड भी सीमाओं पर लगाया जाएगा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने सीमांत क्षेत्रों का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने थाने-चौकी के बोर्ड पर प्रचार प्रसार लिखे विज्ञापन हटाने के लिए भी सात दिन का अल्टीमेटम दिया।

गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने थाना विकासनगर व थाना सहसपुर क्षेत्र का भ्रमण किया गया। इस दौरान उन्होंने संबंधित चौकियों कुल्हाल, हरबर्टपुर, धर्मावाला, दर्रारेट, सभावाला, डाकपत्थर का निरीक्षण कर वहां के पुलिस कर्मियों से क्षेत्र और समस्याओं की जानकारी ली। साथ ही कार्मिकों की समस्याओं के निस्तारण का भी आश्वासन दिया। एसएसपी ने हिस्ट्रीशीटर के फोटो व उनकी पूरी जानकारी के बोर्ड सभी थाने-चौकियों के बाहर लगाने के निर्देश दिए।

थाना क्षेत्र में पुलिस के ऐसे सभी बोर्ड, जिसमें किसी संस्थान, कंपनी या किसी व्यक्ति विशेष का प्रचार हो, उन्हें एक हफ्ते में बदलने को कहा। कुल्हाल व दर्रारेट इंटरस्टेट बार्डर के निरीक्षण के दौरान सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए, ताकि बार्डर क्षेत्र में हो रही प्रत्येक गतिविधि पर सतर्क दृष्टि रखी जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button