DehradunUttarakhandउत्तराखंड

प्रस्ताव: देहरादून का आइएसबीटी शहर से बाहर शिफ्ट किया जाएगा

जाम की समस्या से हलकान क्षेत्रवासियों ने उठाया आइएसबीटी शिफ्ट करने का मुद्दा

Usha Gairola, Dehradun: जाम की समस्या के स्थायी समाधान के लिए क्षेत्रवासी आइएसबीटी को शिफ्ट करने की मांग उठा रहे हैं। जिस पर हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने संबंधित विभाग को संभावनाएं तलाशते हुए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं। जबकि, फिलहाल आइएसबीटी के डिजायन में आंशिक परिवर्तन कर जाम से निपटने को कहा गया है। दिनरात जाम का कारण बने आइएसबीटी से क्लेमेनटाउन, टर्नर रोड, सुभाष नगर, हरिद्वार बाइपास क्षेत्र में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है।

सांसद प्रतिनिधि महेश पांडे ने बताया कि जिला विकास समन्वय व निगरानी समिति की बैठक में आइएसबीटी को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग उठी। भविष्य की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए शहर से बाहर नया आइएसबीटी तैयार किया जाना चाहिए। इस पर सांसद निशंक ने जिलाधिकारी और एमडीडीए को निर्देश दिए कि आइएसबीटी को लेकर प्रस्ताव तैयार करने की जरूरत है। महेश पांडे ने कहा कि 20 साल पहले आइएसबीटी का निर्माण क्लेमेनटाउन माजरा में किया गया था, तब देहरादून शहर की सीमा पटेलनगर लाल पुल तक ही थी और बाकी क्षेत्र ग्रामीण था। आज शहर की सीमा आशारोड़ी तक है।

आबादी का घनत्व बढ़ गया है। आइएसबीटी शहर के बीच में हो गया है, जिससे सिटी बस, टैंपो, विक्रम, रिक्शा, दूसरे राज्यों से आने वाली बसें भी फ्लाईओवर के नीचे ही सवारी उतारती और चढ़ाती हैं। जिससे आइएसबीटी चौक और आसपास दिनभर जाम की समस्या रहती है। सांसद निशंक ने इस पर सहमति जताते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button