DehradunMDDA

अवैध निर्माण पर गरजा एमडीडीए, 9 भवनों को किया सील

एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी के निर्देश पर अवैध निर्माण पर की गई कार्रवाई

Amit Bhatt, Dehradun:  मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ने अवैध निर्माण के विरुद्ध एक बार भी अभियान छेड़ते हुए विभिन्न क्षेत्रों में नौ अवैध निर्माण सील कर दिए। विशेषकर यह कार्रवाई बिधौली व कंडोली क्षेत्र में की गई।


अवैध निर्माण पर सील किया गया बहुमंजिला भवन।

एमडीडीए उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी के मुताबिक राजेश्वरी विहार फेज-4 सहस्रधारा रोड पर में सर्वोदय अग्रवाल ने अवैध रूप से फ्लैट का निर्माण कर लिया गया था, जिसे प्राधिकरण टीम ने सील कर दिया गया। राजेश्वरी विहार फेज-4 में ही सौरभ शर्मा के अवैध रूप से बने डुप्लेक्स को भी सील किया गया। इसके अलावा बिधौली रोड कंडोली में अमन जुनेजा के निर्माण पर सीलिंग की कार्रवाई की गई। मोहित चंडोक एवं नितिन कालरा के बिधौली रोड पर पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के पास किए गए अवैध निर्माण को भी सील किया गया। इसी क्षेत्र में आर्यधर की भूमि समेत अपर कंडोली में राजभर के अवैध निर्माण को सील कर दिया गया।

दूसरी तरफ राजेश्वरी नगर लेन नंबर 17 एवं 18 में सिद्धार्थ एवं नरेंद्र गुप्ता ने बगैर नक्शा पास कराए फ्लैट खड़े कर दिए थे। चालानी कार्रवाई के बाद भी निर्माण बंद न करने और कंपाउंडिंग न कराने की दशा में सीलिंग की कार्रवाई की गई। इसी तरह अस्थल में मालदेवता रोड पर एचआईटी स्कूल के पास अशोक तोमर ने अवैध निर्माण कर दिया था, इसे भी सील करा दिया गया। इसके अलावा सुभा देवी पोखरियाल के खेरी गांव, सहस्त्रधारा रोड पर किए गए आवासीय निर्माण को सील किया गया। कार्रवाई करने वाली टीम में सहायक अभियंता शैलेंद्र सिंह रावत, सुनील गुप्ता, अवर अभियंता सुरेंद्र चौहान, अनुज पांडेय, विपिन सैनी, सुपरवाइजर महावीर, मान सिंह आदि शामिल रहे।

बंशीधर तिवारी, एमडीडीए उपाध्यक्ष।

अवैध निर्माण के प्रकरणों को गंभीरता से लिया जा रहा है। अधिकारियों को निर्देश दिए जा रहे हैं कि शुरुआती अवस्था में ही अवैध निर्माण पर अंकुश लगा दिया जाए। साथ ही कार्रवाई की निरंतर समीक्षा भी की जा रही है।
बंशीधर तिवारी, उपाध्यक्ष, एमडीडीए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button