Dehradundm dehradunsmart city

डीएम मांग रहीं गर्म कपड़े, बेहद खास है इसकी वजह

Amit Bhatt, Dehradun: साथी हाथ बढ़ाना…एक अकेला थक जाए तो मिलकर बोझ उठाना। समाज में जरूरतमंदों की मदद के लिए यदि सक्षम लोग हाथ बढ़ाएं तो न जाने कितने चेहरे मुस्कुरा उठेंगे। इसी मंशा और मर्म के साथ जिलाधिकारी (डीएम) देहरादून सोनिका सर्द मौसम में उन व्यक्तियों की चिंता दूर करने में जुट गई हैं, जो ठिठुरन से बचने के इंतजाम करने में अक्षम हैं। जिलाधिकारी सोनिका गरीब और जरूरतमंदों के लिए गर्म कपड़े एकत्रित कर रही हैं। उन्होंने नागरिकों से मार्मिक अपील की है कि वह अतिरिक्त गर्म कपड़ों को दान कर कई चेहरों पर मुस्कान ला सकते हैं।
जिलाधिकारी सोनिका गत वर्ष से जरूरतमंदों के लिए गर्म कपड़े एकत्रित कर बंटवा रही हैं।

गर्म कपड़े दान करने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए टोलफ्री नंबर 18001802525 भी जारी किया गया है। जिस पर कॉल करने पर टीम आपके घर आएगी और आपके दान किए गए कपड़ों को एकत्रित कर जरूरतमंदों को बांटेगी।

जिलाधिकारी सोनिका के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति के पास अतिरिक्त गर्म कपड़े हैं तो वह उन्हें दान कर गरीब व जरूरतमंदों के चेहरे पर मुस्कान का कारण बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि दानदाताओं के लिए स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बसों में बॉक्स भी रखवाए गए हैं। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी के कौलागढ़ रोड स्थित कार्यालय में भी कपड़े भेंट किए जा सकते हैं। क्योंकि जो कपड़े नागरिकों को अनुपयोगी लग रहे हैं, वह तमाम जरूरतमंद व्यक्तियों के काम आ सकते हैं। लिहाजा, इस पुण्य कार्य में जिला प्रशासन का हरसंभव सहयोग करें।
21 दिसंबर से एकत्रित किए गए कपड़े बांटे
जिला प्रशासन गर्म कपड़े एकत्रित करने का कार्य 21 दिसंबर से कर रहा है। गुरुवार तक जो भी कपड़े एकत्रित किए गए, उन्हें जरूरतमंद महिलाओं, बच्चों और पुरुषों को बांटा गया। जिलाधिकारी ने कहा कि सर्दी के पूरे मौसम में कपड़े एकत्रित करने और उन्हें बांटने का क्रम जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button