Dehradunआपदा प्रबंधन

दून में सीएनजी का पाइप फटा, हाइवे की लेन बंद की 

गेल की मुख्य लाइन हर्रावाला के पास हुई लीक, राजमार्ग की एक लेन बंद करनी पड़ी

Amit Bhatt, Dehradun: राजधानी दून में हरिद्वार राजमार्ग पर सीएनजी (कॉम्प्रेसड नेचुरल गैस) की मुख्य लाइन का पाइप फट गया। इससे गैस तेजी से निकलते हुए आसपास फैलने लगी। हालांकि, गेल अधिकारियों और सीएनजी लाइन का काम देख रही कंपनी के अधिकारियों की तत्परता के साथ हाइवे की लेन को बंद करा दिया गया। साथ ही लीकेज को दुरुस्त किया जा रहा है। हाइवे की एक लेन बंद कर दिए जाने चलते वाहनों की लनबी कतार लग गई हैं।
गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लि. (गेल) ने हरिद्वार से देहरादून के बीच सीएनजी की लाइन बिछाई है। अभी इस लाइन में टेस्टिंग के कार्य चल रहे हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार देर शाम टेस्टिंग और मरम्मत के कार्यों के दौरान सीएनजी का पाइप हर्रावाला के पास फट गया। यह लाइन देहरादून से हरिद्वार की तरफ जाते हुए दायीं तरफ लीक हुई। हालांकि, मौके पर अधिकारियों की उपस्थिति के चलते पाइप के दोनों तरफ के वाल्व बंद करा दिए थे।
लाइन करीब छह किलोमीटर लंबी होने के चलते इसे खाली कराने में समय लग गया। इस दौरान हाइवे की एक लेन को ट्रैफिक के लिए बंद कर दिया गया। जिससे राजमार्ग पर जाम की स्थिति भी पैदा हो गई। गेल के क्षेत्रीय प्रमुख मीनाक्ष त्रिपाठी के मुताबिक लाइन को दुरुस्त किया जा रहा है। हालात काबू में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button