crimeUttarakhand

हरिद्वार डकैती में 02 बदमाश भी दबोचे, 50 लाख के आभूषण भी किए बरामद

01 बदमाश बीती रात एनकाउंटर में हो चुका ढेर, गिरोह का सरगना सहित 02 बदमाश अभी फरार

Amit Bhatt, Dehradun: हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में 01 सितंबर 2024 को दिनदहाड़े बालाजी ज्वेलर्स में 05 करोड़ रुपये के आभूषणों की डकैती के मामले में उत्तराखंड पुलिस के हाथ एक और बड़ी सफलता लगी है। बीती रात एनकाउंटर के 01 बदमाश को ढेर करने के बाद जिलेभर में की गई कांबिंग में 02 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से 50 लाख रुपए के आभूषण भी बरामद किए गए हैं। बदमाशों से 01 पिस्टल व बिना नंबर की बाइक भी कब्जे में ली गई है। हालांकि, डकैती का सरगना और 01 अन्य बदमाश अभी फरार हैं। जिनकी पहचान सुभाष निवासी दिल्ली और अमन निवासी पिंडी, पंजाब के रूप में की गई है।

पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने बताया कि 01 सितंबर को हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में श्री बालाजी ज्वैलर्स में बदमाशों ने दिनदहाड़े हथियारों के बल पर डकैती की घटना को अंजाम देकर करीब 05 करोड़ रुपये के गहने लूट लिए थे। पुलिस जांच में पता चला कि डकैती की घटना को पंजाब के कराटा गैंग के सदस्यों ने अंजाम दिया, जिसके बाद पुलिस ने कई दिनों से पंजाब में डेरा डाला हुआ था। बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त निर्देश जारी किए थे, जबकि डीजीपी अभिनव कुमार ने घटनास्थल का जायजा लेने के साथ ही वह पूरी जांच की निगरानी भी कर रहे थे।

डकैती की घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम डीजीपी अभिनव कुमार के साथ।

इसी बीच 15 सितंबर की रात को करीब साढ़े 10 बजे बहादराबाद थाना पुलिस भेल तिराहा पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी, तभी लोहा पुल की तरफ से एक बिना नंबर की बाइक आती दिखी, जिस पर 02 लोग सवार थे। बाइक सवारों ने सफेद कपड़े से अपना चेहरा ढका था। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो पीछे बैठे व्यक्ति ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया और बहादराबाद बाजार की तरफ भाग गए। पुलिस टीम ने बदमाशों का पीछा किया गया तो वह भगवानपुर रोड की तरफ भागने लगे। पथरी रोह पुल से लगभग 100 मीटर पहले रास्ते पर ब्रेकर पर बाइक फिसल गई।

गिरफ्तार किए गए बदमाश।

बदमाश बाइक को वहीं छोड़कर पुलिस टीम पर फायर करते हुए जंगल की तरफ भागने लगे। जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लग गई, जबकि दूसरा अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। घायल को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बदमाश के बैग से श्रीबालाजी ज्वेलर्स के यहां से लूटी गई ज्वेलरी बरामद हुई। मृतक बदमाश की पहचान सतेंद्र पाल उर्फ़ लक्की निवासी मुक्तसर पंजाब के रूप में हुई है। जिस पर 01 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था। जांच के दौरान पता चला कि सतेंद्र पाल के विरुद्ध पंजाब में भी अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और उस पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित था।

बदमाशों से बरामद श्री बालाजी ज्वेलर्स का माल।

देर रात की गई 02 बदमाशों की गिरफ्तारी
डीजीपी अभिनव कुमार ने बताया कि रविवार देर रात फरार बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस ने डकैती में शामिल 02 अन्य बदमाश गुरदीप सिंह उर्फ मोनी निवासी श्री मूसा साहब बूढ़ा गुर्जर रोड मेंमां सिंह बस्ती थाना सिटी मुक्तसर, पंजाब और जयदीप सिंह उर्फ माना निवासी मूसा साहिब गुर्जर रोड मेंमा सिंह बस्ती, थाना सिटी मुक्तसर, जिला मुक्तसर, पंजाब को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से ज्वेलर्स से लूटे गहने बरामद किए गए। डीजीपी ने इस कार्रवाई में शामिल पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा भी की है।

बदमाशों से बालाजी ज्वेलर्स का बरामद माल
1. सोने के कड़े 08 नग
2. सोने की चेन 06 नग
3. सोने का ब्राशलेट 02 नग
4. सोने की रिंग 01 नग
5. सोने का हार 01 नग
6. सोने का कान के छुमके 14 नग
7. सोने की चेन 08 नग

एनकाउंटर में ढेर सतेंद्र पाल का आपराधिक इतिहास
1. 62 / 2020 : 21 NDPS Act , IPC 188, 270 : PS सदर , श्री मुक्तसर साहिब , पंजाब
2. 196 : 323 IPC , 52 Prisons act : PS सदर , श्री मुक्तसर साहिब , पंजाब
3. 50 / 2023 : 22/61/85 NDPS Act : PS सिटी , श्री मुक्तसर साहिब , पंजाब
4. 182 / 2024 : 452,323,392,34 IPC , 25 Arms Act : PS उना सदर ,उना , हिमांचल प्रदेश (not named, but in CCTV)
5. 700 / 2024 : 109,310(2), 311 BNSS : PS ज्वालापुर , हरिद्वार , उत्तराखंड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button