Uttarakhand

नैनीताल के दो अधिवक्ताओं के नाम हाई कोर्ट जज के लिए प्रस्तावित

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली कोलेजियम ने की सिफारिश

Amit Bhatt, Dehradun: सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली कालेजियम ने वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ साह व वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक मेहरा के नाम की सिफारिश नैनीताल हाई कोर्ट का जज नियुक्त करने के लिए की है। इस सिफारिश के बाद से ही बार काउंसिल ऑफ उत्तराखंड, देहरादून बार एसोसिएशन व अन्य बार के अधिवक्ताओं में उत्साह की स्थिति है। अधिवक्ता अभी से एक दूसरे को बधाई देते देख रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट की कोलेजियम ने यह सिफारिश 17 अक्टूबर को की है। कोलेजियम के अन्य दो न्यायाधीशों में न्यायमूर्ति संजय किशन कौल व न्यायमूर्ति संजीव खन्ना सम्मिलित थे। वरिष्ठ अधिवक्ता सिद्धार्थ साह तल्लीताल नैनीताल निवासी हैं। उनके पिता महेश लाल साह भी हाई कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता हैं। तल्लीताल निवासी आलोक मेहरा के पिता जीएस मेहरा भी नैनीताल सिविल कोर्ट के जाने माने अधिवक्ता रहे हैं। वर्तमान में नैनीताल हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी के अलावा सिटिंग जज के रूप में जस्टिस मनोज कुमार तिवारी, जस्टिस शरद कुमार शर्मा, जस्टिस रविंद्र मैठाणी, जस्टिस अलोक कुमार वर्मा, जस्टिस राकेश थपलियाल, जस्टिस पंकज पुरोहित, जस्टिस विवेक भारती शर्मा की पीठ है।

मुख्य न्यायाधीश विपिन सांघी 26 को हो रहे सेवानिवृत्त
नैनीताल हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति विपिन सांघी 26 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उनके सम्मान में फुल कोर्ट रेफरेंस 20 अक्टूबर को होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button