crimeDehradun

Dehradun: मकान मालिकों पर पुलिस की सख्ती, एक करोड़ से अधिक जुर्माना लगाया

दून पुलिस ने चुनाव से पहले संदिग्धों की पहचान को चलाया अभियान, थानों में कराई परेड

Amit Bhatt, Dehradun: लोक सभा चुनाव को देखते हुए दून पुलिस सतर्क हो गई है और जिले में संदिग्धों की पहचान की जा रही है। इसी क्रम में मकान मालिकों पर पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। जिले में वृहद स्तर पर सत्यापन अभियान चलाकर पुलिस ने कार्रवाई की। इस दौरान 1015 मकान मालिकों का चालान कर एक करोड़ से अधिक का जुर्माना वसूला। वहीं कुछ संदिग्धों को थाने लाकर पूछताछ की। इस दौरान संदिग्ध अवस्था में मिले 17 वाहनों को सीज भी किया गया।

 

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि रविवार की सुबह पूरे जिले में वृहद स्तर पर सत्यापन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान सभी थाना क्षेत्रों में जनपद पुलिस की अलग- अलग टीमों ने पीएसी को साथ लेकर थाना क्षेत्रों में निवास करने वाले किराएदारों, बाहरी जनपदों से कार्य करने आने वाले लोगों, रेहडी, ठेली वालों, स्क्रैप डीलर, कबाड़ियों व अन्य संदिग्ध व्यक्तियों का सत्यापन किया गया। करीब छह घंटे तक चले सत्यापन अभियान के दौरान पुलिस की अलग-अलग टीमों ने घर-घर जाकर कुल 6372 लोगों के सत्यापन की कार्रवाई करते हुए उनकी व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित की गई।

इसके अलावा किराएदारों का सत्यापन न कराने वाले 1015 मकान मालिकों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही करते हुए एक करोड़ डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना वसूला। अभियान के दौरान मौके पर कोई दस्तावेज ना दिखा पाने पर 278 संदिग्ध व्यक्तियों को संबंधित थानों में लाकर उनसे पूछताछ की गई, साथ ही 154 संदिग्ध व्यक्तियों का पुलिस एक्ट में चालान कर 50 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। इस दौरान विभिन्न थाना क्षेत्रों में संदिग्ध अवस्था में खड़े 17 वाहनों को सीज कर संबंधित थानों में दाखिल किया गया।

एसएसपी ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूरे जनपद में सत्यापन अभियान चलाया गया है, ताकि संदिग्ध व बाहरी व्यक्तियों को चिन्हित किया जा सके। चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए लगातार प्रभावी पुलिस कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button