शहीदों को नमनसामाजिक

मेरी माटी मेरा देश अभियान में स्वतंत्रता सेनानियों और परिजनों का सम्मान

आवास एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल व मेयर सुनील उनियाल गामा ने किया सम्मान

Round The Watch: आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आज गांधी पार्क में ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के कार्यक्रम में आवास एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल व मेयर सुनील उनियाल गामा ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों/ सेनानी परिजनों को सम्मानित किया। अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करते हुए देश की आजादी और इसके मायने बताए गए।

मेरी माटी मेरा देश अभियान के कार्यक्रम को संबोधित करते आवास एवं शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल।

रविवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि काबीना मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सर्वप्रथम झंडा रोहण किया और फिर राष्ट्रगान के बाद शिला फलकम का उद्घाटन किया। साथ ही इस अवसर पर पवित्र मिट्टी व दीयों को हाथ में लेकर सभी को पंच प्रण शपथ दिलाई गई । इसके बाद कार्यक्रम मे आए हुए सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं उनके परिजनों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

काबीना मंत्री अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि 15 अगस्त 1947 भारतीय इतिहास का सर्वाधिक भाग्यशाली और महत्वपूर्ण दिन था ,जब हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना सब कुछ न्योछावर कर भारत देश के लिए आजादी हासिल की। आज हम महान सेनानियों की याद में एवं उनके सम्मान में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। भारत को आजाद हुए 77 साल हो गए हैं और हम सभी 140 करोड़ देशवासी हमारे सेनानियों के इस बलिदान को कभी भूल नहीं सकते।
मिट्टी को नमन, वीरों का वंदन, मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों को सम्मानित करने का शुभ अवसर भी आज प्राप्त हुआ है।

मेरी माटी मेरा देश अभियान कार्यक्रम के दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा।

मेयर सुनील उनियाल गामा द्वारा कहा गया कि आजादी के लिए जिन्होंने अपना योगदान दिया ,बलिदान दिया, त्याग किया है, तपस्या की है ,उन सभी का आज के कार्यक्रम में आदरपूर्वक नमन करता हूं। स्वतंत्रता के आंदोलन में हमारी नारी शक्ति, देश की युवा शक्ति, देश के किसान, गांव के लोग, हमारे सिपाही, ऐसे अनेक लोगों ने अपना योगदान दिया है। गुलामी की मानसिकता से बाहर निकल कर, हमारा देश पंच प्रण को समर्पित होकर एक नए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है। मेयर गामा ने सभी को अपनी सेल्फी merimaatimeradesh.Gov.in पर अपलोड करने की अपील भी की। इस कार्यक्रम में नगर आयुक्त मनुज गोयल, सहायक निदेशक शहरी विकास विनोद, नगर निगम ब्रांड एंबेसडर, पार्षद गण, अपर नगर आयुक्त जगदीश लाल, उप नगर आयुक्त रोहिताश शर्मा, स्वयं सहायता समूह की महिलाएं आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button