उत्तराखंडपर्यटनफीचर्डमनोरंजन

Netflix उत्तराखंड में करेगा शूटिंग, एक्ट्रेस कृति सैनन सीएम धामी से मिलीं

वेब सीरीज दो पत्ती की शूटिंग को हिमाचल प्रदेश से उत्तराखंड किया गया शिफ्ट

Listen to this article

Usha Gairola, Dehradun: Netflix की वेब सीरीज दो पत्ती की शूटिंग हिमाचल प्रदेश की जगह उत्तराखंड में की जाएगी। फिल्मफ्रेंडली छवि बना रहे उत्तराखंड के लिए यह अच्छी खबर है। इस सिलसिले में उत्तराखंड पहुंची मशहूर अभिनेत्री कृति सैनन ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। सीएम धामी ने गर्मजोशी के साथ अभिनेत्री सैनन का स्वागत करते हुए पुष्प गुच्छ भेंट किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात के दौरान बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सैनन।

कृति सैनन से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने उन्हें राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार से सम्मानित होने पर बधाई दी और उनके अभिनय की प्रशंसा की। साथ ही उत्तराखंड में फ़िल्म निर्माण की असीम संभावनाओं के बारे में बताते हुए सरकार के ईज ऑफ डूइंग की कवायद से वाकिफ कराया। अभिनेत्री ने उत्तराखंड को धरती का स्वर्ग बताते हुए कहा कि यहां की वादियां फ़िल्म निर्माण के लिए हर लिहाज से अनुकूल हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री की पत्नी गीता धामी भी उपस्थित रहीं।

देहरादून में शूट हो रही Netflix फिल्म्स की ‘दो पत्ती’ की टीम ने प्रसिद्ध फ़िल्म अभिनेत्री और मुख्य किरदार कर रहीं Kriti Sanon फ़िल्म निर्माता और लेखिका Kanika Dhillon ने आज मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami से उनके आवास पर लंबी वार्ता की।

निर्माता कनिका ढिल्लन ने बताया कि पहले “दो पत्ती” का शूट हिमाचल में होने वाला था और परन्तु बाद में Netflix की टीम ने उत्तराखण्ड आने का मन बनाया। उन्होंने कहा उत्तराखण्ड में और भी ऐसे खूबसूरत शूटिंग लोकेशंस हैं जिनको वो अपनी आने वाली फ़िल्मों में सम्मिलित करेंगी। उनकी रेकी टीम देहरादून के आस पास और भी शूटिंग लोकेशंस को देखने के लिए निकली हुई है।

यह शूटिंग राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में लगभग एक माह तक चलेगी। मुख्यमंत्री ने कनिका ढिल्लन और कृति सेनन को इस फिल्म की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी और बताया कि उत्तराखण्ड फ़िल्म विकास परिषद (UFDC) की नयी फ़िल्म नीति भी बनकर तैयार है और इस नई नीति में फ़िल्मों को पहले अधिक अनुदान की राशि को सम्मिलित किया गया है, OTT platform और Webseries को भी अनुदान के साथ-साथ अन्य पुरुस्कारों को भी प्रोत्साहन के रूप में सम्मिलित किया गया है।

नयी शूटिंग डेस्टिनशनों को भी चिन्हित कर उनको भी शूटिंग के लिए सरल व सुगम बनाया जाएगा उत्तराखण्ड में और अधिक फिल्मों की शूटिंग हो सके। इस अवसर पर फ़िल्म विकास परिषद के CEO और महानिदेशक सूचना श्री बंशीधर तिवारी, संयुक्त निदेशक डॉ. नितिन उपाध्याय, आर.एस.पिपलवा व शरद मित्तल उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button