crimeDehradun

दूसरे के नाम से बैंक में खोला फर्जी खाता, डकार ली मनरेगा की रकम

एश्लेहाल में केनरा बैंक की शाखा का मामला, आप भी रहें होशियार, जालसाज कहीं खोल न दें आपके नाम पर बैंक खाता

Digvijay Singh Shah, Dehradun: जालसाजी का एक नया कारनामा सामने आया है। केनरा बैंक की देहरादून स्थित एश्लेहाल शाखा में किसी व्यक्ति ने दूसरे के नाम से बैंक खाता खोल दिया। इस खाते का न सिर्फ एटीएम कार्ड प्राप्त किया गया, बल्कि कहते में मनरेगा की रकम की नियमित रूप से डाली जा रही है। प्रकरण का पता तब चला, जब कालसी निवासी विकास चौहान को उनके ग्राम प्रधान ने कहा कि मनरेगा की रकम आपके बैंक खाते में डाली जा रही है। विकास ने अपने पीएनबी और एसबीआई के बैंक खाते का विवरण जांचा तो वहां किसी तरह का मनरेगा का ट्रांजेक्शन नहीं मिला। बाद में पता चला कि किसी ने उनके नाम से एश्लेहाल देहरादून की शाखा में खाता खोला है और रकम वहीं डाली जा रही है। विकास चौहान ने इसकी शिकायत शहर कोतवाली पुलिस को दी है।

विकास चौहान की तहरीर के मुताबिक मनरेगा की रकम हड़पने के लिए किसी जालसाज ने उनके नाम से 15 जनवरी 2018 को खाता संख्या 85152210044659 खोल रखा है। वर्ष 2021 में इस खाते के लिए एटीएम कार्ड भी जारी किया गया। खाते में अब तक कितना ट्रांजेक्शन हुआ और मनरेगा से कितना पैसा जारी किया गया, इसका पता नहीं चल पाया है। विकास चौहान के नाम पर यह खाता किस व्यक्ति ने और किन दस्तावेजों के आधार पर खोला, इसकी भी जांच होनी अभी बाकी है। फिलहाल प्रकरण पुलिस के पास चला गया है और जांच के अधीन है।

आधार कार्ड से खोला गया खाता
विकास चौहान ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है की खाता खोलने के उनके आधार कार्ड का भी प्रयोग किया है। संभवतः इसी तरह उनकी फोटो या अन्य दस्तावेज का भी प्रयोग किया गया हो। विकास चौहान आईटीआई के छात्र हैं और वर्तमान में एक बांध परियोजना साइट पर इंटर्नशिप कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button